बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का एलान, 2020 में नहीं होगा “एशिया कप” टूर्नामेंट

दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क, एमएम : भारत में दादा के नाम से मशहूर क्रिकेटर सौरव गांगुली को कौन नहीं जानता। आज दादा का जन्मदिन भी है। इस अवसर पर बीसीसीआई के सभी सदस्यों के अलावे तीं इंडिया ने भी उन्हें मुबारकबाद दी है। सबसे मजेदार बात कि आज 8 जून है और आज का दिन क्रिकेट के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज से वेस्टंडीज और इंग्लैंड के बीच कोरोना काल में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है। साथ ही आज विश्व के धनी क्रिकेट बोर्ड में से एक बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का जन्मदिन भी है। जन्मदिन के मौके पर गांगुली ने इस बात की जानकारी दी है कि इस साल होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है।

बतादें कि सौरव गांगुली ने इंस्टाग्राम लाइव सत्र में एक निजी न्यूज़ चैनल इंडिया टुडे ग्रुप के  ‘स्पोर्ट्स तक’ से कहा कि एशिया कप रद्द हो चुका है, जो सितंबर में था। टूर्नामेंट के मेजबान देश पर कोई निश्चितता नहीं थी। कोरोना महामारी के चलते अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन भी असंभव लग रहा है और एशिया कप के रद्द होने से बीसीसीआई को इसी विंडो में पूर्ण आईपीएल कराने का समय मिल सकता है।

यह एशिया कप में सितंबर में पाकिस्तान में होना था। बीसीसीआई शुरू से ही इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं चाहती थी क्योंकि इससे आईपीएल के आयोजन में बाधा आती। वहीं ऐसा होने से आईपीएल के लिए रास्ते साफ हो गए हैं जो कि पड़ोसी देश पाकिस्तान बिल्कुल भी नहीं चाहता है।

इस एलान के बाद क्रिकेट से जुड़े उनके प्रशंसकों में काफी निराशा देखने को मिल रहा है। हालांकि गांगुली का कहना है कि खिलाडियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर इस तरह का फैसला लिया गया है। इस कोरोना संकट काल में किसी भी नियमों का उल्लंघन नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply