सितम्बर के अंत तक शुरू हो सकता है सहरसा से राघोपुर तक रेल सेवा, डीआरएम ने किया सुपौल-राघोपुर रेलखंड का निरीक्षण

सुपौल,एमएम : लगता है सालों से चलि आ रही मांग को इस महीने पूरा किया जा सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि कोसी क्षेत्र में लगातार रेल सेवा किसी ना किसी कारण बाधित रही है। सहरसा राघोपुर रेल लाइन का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। अब समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने जिला मुख्यालय का दौरा किया है। इस दौरान डीआरएम ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा एवं नव निर्मित रेलवे प्लेटफॉर्म का भी निरीक्षण किया। इतना ही नहीं उन्होंने अधिकारियों को बचे हुए कार्यों का निर्माण जल्द कराने का निर्देश दिया है। साथ ही सहरसा से राघोपुर तक रेल परिचालन को लेकर नव नर्मित बड़ी रेल लाइन का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान उन्होंने सिग्नल, लोको सेड, प्लेटफॉर्म, यात्री सुविधा आदि को लेकर बचे हुए कार्य फुट ओवर ब्रीज, रेलवे ट्रेक सहित अन्य कार्यों की बारीकी से छानबीन किया। मिली जानकारी के अनुसार इस निरीक्षण के बाद सहरसा से राघोपुर एवं भपटियाही से आसनपुर कुपहा तक 15 सितंबर से रेल परिचालन होने की संभावना जताई जा रही है। इधर रेलवे कंस्ट्रक्सन डिपार्टमेंट एवं इलेक्ट्रिक विभाग के लोगों को डीआरएम श्री माहेश्वरी ने कई निर्देश दिये। बताया जा रहा है कि कोसी ब्रीज एवं राघोपुर रेलखंड का सीआरएस निरीक्षण हो चुका है। जल्द ही यात्रियों के लिये रेल सेवा बहाल कर दी जायेगी। इसको लेकर भी निरीक्षण किया गया।

रेलवे अधिकारीयों के मुताबिक सहरसा से राघोपुर तक इस महीने के आखिरी तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो रेल परिचालन संभव हो जाएगा। झखराही रेलवे ढाला को बंद करने के बाद बाइपास सड़क निर्माण नहीं होने के बाबत बताया कि जल्द ही कंस्ट्रक्सन डिपार्टमेंट को इस आलोक में लिखा जायेगा और इस सड़क का निर्माण से जुड़े काम पूरा कर लिया जायेगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी  राजेश कुमार ने बताया कि सुपौल से सरायगढ़, सरायगढ़ से कुपहा एवं सरायगढ़ से राघोपुर तक का निरीक्षण किया गया है। आगे इन स्टेशनों के उद‍्घाटन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। रेल मंत्रालय से दिशा निर्देश प्राप्त होने के बाद ही रेल परिचालन के बारे में बताया जा सकेगा।

One Reply to “सितम्बर के अंत तक शुरू हो सकता है सहरसा से राघोपुर तक रेल सेवा, डीआरएम ने किया सुपौल-राघोपुर रेलखंड का निरीक्षण”

Leave a Reply