लालू की बड़ी बहू ऐश्वर्या की बहन करिश्मा ने थामा राजद का दामन, तेजप्रताप यादव-ऐश्वर्या तलाक मामले में आया नया मोड़?

पटना, एमएम : कहते हैं वक्त का पता नहीं कब किसकी किश्मत पलट दे या फिर किसको डुबो दे। याद होगा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव ने किस धूमधाम से अपने बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी चन्द्रिका राय के बेटी एश्वर्या से की थी। लेकिन कुछ ही महीनों बाद घर से बर्तन की खनखनाहट की आवाज आने लगी थी। और तो और हाई वोल्टेज ड्रामा अभी लोग इतनी जल्दी कहाँ भूलने वाले हैं।

लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू परिवार और राजद को एक बड़ी राहत मिली है। तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय के तलाक मामले के बीच ऐश्वर्या  राय की चचेरी बहन करिश्मा राय ने आज राजद ज्वाइन किया है। तेजस्वी ने बड़ा राजनीतिक दांव खेलते हुए तेजप्रताप के श्वसुर चंद्रिका राय के घर में फूट डालकर राजद के लिए चंद्रिका राय के लिए बड़ा काट निकाल लिया है।

चंद्रिका राय के बड़े भाई विधान राय की बेटी डॉक्टर करिश्मा राय राजद में शामिल हो गयी हैं। चंद्रिका राय की भतीजी करिश्मा राय पेशे से डॉक्टर है। तेजस्वी ने आज राजद के मिलन समारोह में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। विधान राय की बेटी करिश्मा राय के साथ नालंदा के जद यू नेता रहे अनिल महाराज ने भी आज राजद की सदस्यता ली है। अनिल महाराज को आरसीपी सिंह का नजदीकी माना जाता था। अनिल ज्योतिषी भी हैं।

राजद का हाथ थामने के बाद करिश्मा ने कहा, मैं निजी सवालों पर कुछ नहीं बोल सकती। मुझे बस यही पता है कि लालू यादव जी, मेरे दादा जी और मेरे पिता के बीच एक पारिवारिक रिश्ता था। मैं कहां से चुनाव लड़ूंगी या मुझे पार्टी में क्या करना है? ये सब पार्टी तय करेगी।

ऐश्वर्या और तेजप्रताप के रिश्तों पर पूछे गए सवाल पर करिश्मा ने कहा, ये सब बहुत ही निजी सवाल हैं। मैंने पहले भी कहा है कि दो बहुत अच्छे लोगों में भी बहुत निजी कारणों से शादी नहीं बन पाती है। इसके लिए आप किसी को दोषी नहीं बता सकते हैं और ये बहुत निजी बात है। मैं इसपर ज्यादा बोलना नहीं चाहती हूं।

बता दें कि तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी एश्वर्या के रिश्ते में शादी के कुछ महीने के भीतर ही खटास आ गई थी। जिसके बाद तेजप्रताप यादव ने पत्नी से तलाक तक की अर्जी अदालत में दी थी, जिसकी सुनवाई चल रही है। चंद्रिका राय लालू परिवार से खफा होकर पार्टी भी छोड़ने को कह चुके हैं, जानकारी मिली है कि चंद्रिका राय एनडीए में शामिल हो सकते हैं।

इसके बाद राजनीतिक महकमे में तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है। अब देखना होगा की की आने वाले चुनाव में ये रिश्ता क्या गुल खिलाता है। हालांकि राजद के कुछ नेता दबी जुबान बातें करने लगे हैं कि ये एश्वर्या की जगह भी ले सकती हैं और पार्टी इन्हें किसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ा सकती है।

Leave a Reply