बिहार विधान परिषद के लिए नामांकन करने वाले सभी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित ,निर्वाचन पदाधिकारी ने की घोषणा

पटना, एमएम : बिहार विधान परिषद की 9 खाली सीटों के लिए नामांकन करने वाले सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। निर्वाची पदाधिकारी और बिहार विधानसभा के सचिव बटेश्वर नाथ पांडेय ने सभी उम्मीदवारों को जीत का सर्टिफिकेट दिया।

बिहार विधान परिषद की 9 सीटों के लिए चुनाव हुआ। सत्ताधारी जदयू अपने खाते की 3 सीटों पर प्रोफेसर गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को अपना उम्मीदवार बनाया वहीं भाजपा ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया था। राजद की तरफ से मोहम्मद फारुख, सुनील कुमार सिंह और प्रोफेसर रामबली सिंह विधान परिषद प्रत्याशी बने तो एक सीट पर कांग्रेस के इकलौते प्रत्याशी समीर कुमार सिंह विजेता बने।

बिहार विधान परिषद के लिए 25 जून को एनडीए के पांचों प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये थे। बिहार विधानसभा के सचिव तथा इस चुनाव के निर्वाचन पदाधिकारी बखेश्वरनाथ पांडेय के समक्ष भाजपा प्रत्याशी संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख, सम्राट चौधरी और जयदू की ओर से प्रो. गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी ने अपना-अपना पर्चा दाखिल किया। वहीं कांग्रेस को अंतिम समय पर अपना उम्मीदवार बदलना पड़ा था। कांग्रेस ने एमएलसी के लिए अपने घोषित उम्मीदवार तारिक अनवर की जगह समीर सिंह को अंतिम समय पर कांग्रेस उम्मीदवार बनाकर मैदान पर उतारना पड़ा। अब चुकी नौ सीट के लिए नौ उम्मीदवार ही मैदान में थे लिहाजा मतदान की जरूरत नहीं पड़ी और सबके सब निर्विरोध निर्वाचित हो गए। सभी जीते हुए उम्मीदवारों ने एक दुसरे को बढाई दी।

Leave a Reply