भागलपुर के बाद पटना में भी 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन, डीएम कुमार रवि ने जारी किया आदेश

पटना, एमएम : बिहार में कोरोना का रफ़्तार बढ़ता ही जा रहा है। बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। पटना में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन ने 10 से 16 जुलाई तक शहर को फिर से लॉकडाउन कर दिया है। जिलाधिकारी कुमार रवि ने सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का आदेश बुधवार शाम को जारी किया। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी व निजी कार्यालय, धार्मिक स्थान आदि बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

जारी आदेश के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान जिले में सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम में 4 से 7 बजे तक अनिवार्य सेवा की दुकानें खुलेंगी। इसमें राशन, दूध, दवा जैसी जरूरी दुकानें शामिल हैं। बैंक, पेट्रोल पंप, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, ई-कॉमर्स से होम डिलीवरी को छूट दी गई है। जरूरी सामान की आपूर्ति को लेकर होम डिलीवरी पर जोर दिया गया है।

वहीं सभी पूजा स्थलों को भी आमलोगों के लिए बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन के बाहर के सारी गतिविधियां अनलॉक 2 के लिए जारी दिशा निर्देश के अनुसार ही चलेंगे।

बतादें कि राजधानी पटना में बुधवार को रिकॉर्ड 237 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गईं। वहीं फतुहा के डीएसपी मनीष कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गएं, जिसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

कोरोना संक्रमण पटना में तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने आइसोलेशन सेंटर में बेड बढ़ाने का निर्णय लिया है। अगले तीन दिनों में आइसोलेशन सेंटर में दो हजार बढ़ाए जाएंगे।

 

Leave a Reply