सुशांत केस LIVE अपडेट : एनसीअबी ने रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार, रिया ने कबूली ड्रग की बात

मुंबई/दिल्ली, एमएम : सुशांत के मामले में सीबीआई जांच का आज 19वां दिन है। सीबीआई के साथ-साथ ईडी भी इस केस में रिया और सुशांत के करीबियों से लगातार पूछताछ कर रही है। सीबीआई की टीम क्राइम सीन को रिक्रिएट करने के लिए कई बार बांद्रा स्थित सुशांत के घर भी जा चुकी है। इधर ईडी भी केस की छानबीन के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से केस में जुटी है। वहीं, सीबीआई ने मुंबई पुलिस से सबूत अपने हाथ में लिए हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो तेजी से जांच में जुटी हुई है। तीन दिन की पूछताछ के बाद आज मंगलवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को हिरासत में ले लिया है। अब रिया का मेडिकल और कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

मंगलवार को लगातार तीसरे दिन एनसीबी की टीम ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, एनसीबी की पूछताछ में रिया ने यह माना है कि, उन्होंने भी ड्रग्स लिया था। बता दें कि, इससे पहले तक रिया ये कहती आई हैं कि, उन्होंने सिर्फ सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा था लेकिन कभी इस्तेमाल नहीं किया। अब खबर है कि, रिया ने मान लिया है उन्होंने भी ड्रग्स लिया था और इसके लिए सुशांत ने मजबूर किया था।

बतादें कि सोमवार को रिया से करीब 8 घंटे और रविवार को 6 घंटे पूछताछ की गई थी। पूछताछ में रिया ने कई नए राजों से पर्दाफाश किया। इसके अलावा ड्रग्स केस में एनसीबी 25 बॉलीवुड सेलेब्स को समन भेजने की भी तैयारी में है।

ड्रग्स कनेक्शन में अब तक सुशांत के स्टाफ मेंबर दीपेश सावंत, अब्दुल बासित परिहार, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी को गिरफ्तार किया जा चुका है। कैजान इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन शनिवार उसे कोर्ट से जमानत मिल गई। एनसीबी ने सोमवार को अनुज केसवानी को ड्रग पेडलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया। इसका नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था।

LIVE अपडेट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा है

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत सिंह राजपूत के निजी स्टाफ के कर्मचारी नीरज सिंह और केशव को तलब किया है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) में एक शिकायत दर्ज करते हुए कहा, ‘सुशांत सिंह राजपूत और रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर सुसान वॉकर के बीच किसी भी तरह का परामर्श सख्त रूप से गोपनीय है और इसका खुलासा आईएमसी विनियमन के तहत कदाचार होगा।’

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने रिया द्वारा दिवंगत अभिनेता की बहन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पर कहा, ‘ये लग रहा है कि मुंबई पुलिस का बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का दूसरा घर है। हर छोटे-छोटे मौके पर भाग कर वहां जाती हैं और शरण लेती हैं जैसे कोई अपने घर में शरण लेता है। बांद्रा पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है वो बिल्कुल बेबुनियादी और अवैध है।’

विकास सिंह ने कहा, ‘रिया चक्रवर्ती जो इस एफआईआर के माध्यम से कहना चाह रही हैं वो सीबीआई को अपने बयान में दे सकती थीं और सीबीआई को लगता तो उस पर अपनी चार्जशीट में विचार करता। दूसरी एफआईआर जो दर्ज कार्रवाई है वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश में बिल्कुल मान्य नहीं है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सीधी अवहेलना है।’

मुंबई पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा, ‘रिया चक्रवर्ती की शिकायत के अनुसार, मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। हालांकि उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुसार, इस मामले को आगे की जांच के लिए सीबीआई को विधिवत स्थानांतरित कर दिया गया है।’

इधर रिया द्वारा कराई गई एफआईआर को झूठ करार देते हुए श्वेता ने अपने ट्वीट  में लिखा, ‘कुछ भी हमें तोड़ने वाला नहीं है..ये फर्जी एफआईआर तो बिल्कुल नहीं’।

बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती के घर से जो इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस एनसीबी ने बरामद किए थे उन्होंने कई बड़े राज खोले हैं। जांच के मुताबिक, साल 2017-2018-2019 में रिया की ड्रग्स मंडली काफी ज्यादा एक्टिव थी।जांच एजेंसियों के हाथ रिया के घर से बरामद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में ड्रग्स मंडली से जुड़े फोटो, वीडियो, व्हाट्सएप चैट्स, एसएमएस बरामद हुए हैं।

आज रिया से तीसरे दिन पूछताछ में रिया ने कई चौंकाने वाले बयान दिए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक रिया और शौविक को आमने-सामने बिठाया गया। एनसीबी के ऑफिशियल ने बयान दिया कि रिया ने ड्रग्स का इस्तेमाल किया है। बतादें कि पहले रिया ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं करने और इसे साबित करने के लिए वह ब्लड टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। अब रिया का कहना है कि उन्होंने ड्रग्स लिए थे वह भी दिवंगत एक्टर सुशांत के कहने पर।

Leave a Reply