सोपोर में सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, एक नागरिक की भी मौत

श्रीनगर, एमएम : कश्मीर में आतंक का खेल निरंतर पाकिस्तान करता रहता है। मानो पाकिस्तान ने दहशतगर्दी का ठेका ले रखा हो। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के सोपोर का है, जहां सीआरपीएफ  की टीम पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक नागरिक की भी मौत हो गई। इस घटना में दो जवान गंभीर रूप से घायल हैं जबकि एक जवान को मामूली चोट आई है।  उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रेबन मॉडल टाउन में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया है। तीन जवान और एक आम आदमी जख्मी बताया जा रहा है। आतंकियों ने पुलवामा में पोस्ट ऑफिस के पास सीआरपीएफ की 183वीं वाहिनी के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया हैं।

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमले में कई जवानों के जख्मी होने की खबर है। इसके अलावा घायल सीआरपीएफ कर्मियों में से एक जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है।  एक नागरिक की भी मौत हो गई है। मारे गए नागरिक की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है वह मुस्तफा कॉलोनी एचएमटी शहर का रहने वाला था।  जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, सोपोर में आतंकवादी हमले के दौरान गोलियों की चपेट में आने से पुलिस ने एक 3 साल के बच्चे को बचाया है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने CRPF जवानों पर हमले की पुष्टि करते हुए कहा- सोपोर के मॉडल टाउन में CRPF की टीम पर आतंकी हमला हुआ है। इसमें सीआरपीएफ के कुछ जवानों और एक नागरिक के घायल होने की खबर है। इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पैट्रोलिंग कर रहे जवानों पर खुलेआम फायरिंग कर दी। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, ‘सोपोर में मॉडल टाउन में आतंकियों ने  सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर दिया। कुछ जवान और एक आम नागरिक हमले में घायल हुए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है।’

खबर के मुताबिक, बुधवार को सुबह सीआरपीएफ की एक पार्टी पैट्रोलिंग पर निकली थी। रेबन इलाके में सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस दौरान तीन जवानों और एक नागरिक को गोली लग गई। फिलहाल, सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ी मौके पर पहुंच गई है और पूरे इलाके को घेर लिया गया है।

Leave a Reply