वैशाली में मानवता हुई ताड़-ताड़, बीच सड़क लड़की की होती रही पिटाई, लोग बनाते रहे वीडियो

वैशाली, एमएम : मानवता किस कदर समाप्त होते जा रही है इसका नायब नमूना बिहार के वैशाली जिला में देखने को मिला।  वैशाली जिले के भगवानपुर में एक लड़की को गांव के लोगों ने सड़क पर पीट दिया। महिलाओं ने उसे खूब थप्पड़ भी मारे। और तो और युवकों ने भी बाल पकड़कर घसीटा। आखिर किस हद तक मानवता हमारे अंदर से जा रही है कि सरेआम एक महिला को पिटा जा रहा था लेकिन कोई उसकी इज्जत तक बचने को आगे नहीं आ रहा था। लड़की को जब बाल पकड़कर बीच सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब सैकड़ो लोगों की भीड़ वहां इकठ्ठा थी। लड़की बार- बार न्याय की गुहार लगाती रही। लेकिन लोग उसे घसीटते रहे और लोग वीडियो बना कर मजे लेने में मस्त रहे। घटना बुधवार की बताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक मामला गोरौल थाना क्षेत्र का है। हुसैना खुर्द वार्ड नंबर 12 के जनप्रतिनिधि शिव प्रसाद सुमन के भांजी की शादी मुजफ्फरपुर के लड़के के साथ तय हुई थी। 25 जून को बारात आने वाली थी। घर में शादी की पूरी तैयारी हो गई थी। मंडप बन गया था और विवाह के रस्म निभाए जा रहे थे इसी बीच बुधवार को एक लड़की ऑटो में सवार होकर गांव पहुंची और खुद को उस लड़के की पत्नी बताया जो बारात लेकर आने वाला था। यह सुन गांव के लोग भड़क गए। महिलाओं ने लड़की को ऑटो से खींचकर उतारा और पिटाई शुरू कर दी।

महिलाओं ने सड़क पर लड़की को काफी देर तक पीटा। इस दौरान गांव के कुछ युवक भी जुट गए। युवकों ने भी लड़की के साथ मारपीट की। बाल पकड़कर उसे सड़क पर घसीटा। इसके बाद उसे खींचते हुए ले गए और एक कमरे में बंद कर दिया। गांव के लोग जुटे और लड़की से पूछताछ की गई। लड़की ने बताया कि मेरी शादी उस लड़के से पहले हो चुकी है जिसकी बारात इस गांव में आने वाली है। हम दोनों ने कोर्ट मैरिज किया था। यह सुन लड़की  के पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई। गांव के लोगों ने मामले के हल के लिए पंचायत बुलाया।

पंचायत में लड़का और उसके पिता को भी बुलाया गया। लड़के ने अपने प्रेम प्रसंग को स्वीकार किया, जिसके बाद पहले से तय विवाह रोक दिया गया। बुधवार रात को मंदिर में लड़के की शादी उसकी प्रेमिका से कराई गई। शादी के बाद लड़का अपनी पत्नी को साथ लेकर घर लौट गया।

Leave a Reply